वरिष्ठ बंगाली अभिनेता सौमित्र 'नहीं दे रहें कोई प्रतिक्रिया': मेडिकल बोर्ड प्रमुख
Sunday, 15 November 2020 11:51

  • Print
  • Email

कोलकाता: कोलकाता के बेले व्यू अस्पताल में मेडिकल बोर्ड के प्रमुख और क्रिटिकल केयर विशेषज्ञ अरिंदम कर का कहना है कि वयोवृद्ध बंगाली अभिनेता सौमित्र चटर्जी की स्वास्थ्य स्थिति 'बेहद गंभीर' है और इलाज का उनपर कोई असर नहीं हो रहा है। वयोवृद्ध अभिनेता की स्वास्थ्य स्थिति पिछले 48 घंटों में 'बेहद' खराब हो गई है।

कर ने कहा, "न्यूरोलॉजिस्ट, नेफ्रोलॉजिस्ट, कार्डियोलॉजिस्ट सहित डॉक्टरों की टीम, जो क्रिटिकल केयर मेडिसिन, संक्रमण रोग विशेषज्ञ, दोनों सार्वजनिक और निजी क्षेत्रों से ताल्लुक रखते हैं, उनमें से हर कोई दिग्गज कलाकार को क्रिटिकल स्टेज से वापस लाने के लिए प्रयास कर रहे हैं, लेकिन यह काम नहीं कर रहा है।"

उन्होंने कहा कि डॉक्टरों ने सौमित्र को बेहतर स्थिति में लाने के लिए वास्तव में कठिन प्रयास किया है। उन्होंने कहा, "हमें यह कहते हुए बहुत खेद है कि वह कोई प्रतिक्रिया नहीं दे रहे हैं।"

85 वर्षीय दादासाहेब फाल्के पुरस्कार विजेता को करीब 40 दिन पहले कोलकाता के बेले व्यू अस्पताल के आईसीयू में भर्ती कराया गया था और शुक्रवार से उनके स्वास्थ्य का स्तर काफी नीचे गिर गया है। वरिष्ठ अभिनेता की हालत अन्य बीमारियों से ग्रसित होने और अधिक उम्र के कारण चिंताजनक हो गई। डॉक्टर ने कहा कि उन्हें कोविड-19 एन्सेफैलोपैथी की समस्या थी।

सौमित्र चटर्जी का 5 अक्टूबर को कोरोनावायरस टेस्ट पॉजीटिव आया था।

वह अभिनेता परमब्रत चट्टोपाध्याय द्वारा निर्देशित 'अभिजन' नामक एक डॉक्यूमेंट्री की शूटिंग कर रहे थे। आखिरी बार वह 1 अक्टूबर को भारतलक्ष्मी स्टूडियो में शूटिंग के लिए गए थे।

--आईएएनएस

एमएनएस-एसकेपी

Leave a comment

Make sure you enter all the required information, indicated by an asterisk (*). HTML code is not allowed.

Don't Miss