आनंदपुर में छेड़खानी, टक्कर मारने के मामले का मुख्य आरोपी कोलकाता में गिरफ्तार
Thursday, 10 September 2020 06:50

  • Print
  • Email

कोलकाता: कोलकाता पुलिस ने आखिरकार आनंदपुर छेड़छाड़ मामले और वाहन से टक्कर मारने की घटना के मुख्य आरोपी को गिरफ्तार कर लिया है। आरोपी को घटना के तीन दिन बाद गिरफ्तार किया गया। पुलिस सूत्रों के अनुसार, अभिषेक पांडे को मंगलवार देर रात कोलकाता के एक निजी स्कूल के पास से गिरफ्तार किया गया। उसे ईएम बाईपास के पास एक कार से गिरफ्तार किया गया। पुलिस ने कहा कि पांडे घटना के बाद दमदम इलाके में एक गेस्ट हाउस में छिपा था, लेकिन बाद में वह वहां से भाग निकला और ईएम बाईपास के पास कार में छिप गया था।

इससे पहले मंगलवार को, मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने कोलकाता के पुलिस आयुक्त अनुज शर्मा से आरोपी को ढूंढकर तुरंत गिरफ्तार करने के लिए कहा था। पांडे शनिवार रात को घटना के बाद से ही फरार था।

कोलकाता पुलिस ने आरोपी के वाहन को पहले ही पहचान लिया था और जब्त कर लिया था और मंगलवार को शहर के पुलिस मुख्यालय में उसकी मां से भी पूछताछ की।

छेड़छाड़ की कथित घटना शहर के बीचोबीच उस समय हुई जब दक्षिण कोलकाता के आनंदपुर इलाके की निवासी नीलांजना चटर्जी कार से अपने पति दीप सत्पथी के साथ घर लौट रही थीं। उन्होंने अपने पीछे एक होंडा सिटी कार में ड्राइवर के पास बैठी एक महिला को मदद के लिए चिल्लाते हुए सुना। चटर्जी तुरंत अपने वाहन से बाहर निकली और होंडा सिटी कार की ओर दौड़ पड़ीं।

इसके ड्राइवर ने महिला को कार से बाहर धकेल दिया और तेजी से भागने की कोशिश की। कार ने नीलांजना को टक्कर मार दी, जिसे पिंडली की हड्डी में फ्रैक्चर हो गया। उन्हें पास के एक निजी अस्पताल में भर्ती कराया गया जहां सोमवार को उनकी सर्जरी हुई।

बनर्जी ने मंगलवार को नीलांजना चटर्जी की बहादुरी के कार्य के लिए उनकी सराहना की। उन्होंने यह भी कहा कि राज्य सरकार नीलांजना चटर्जी के सभी ेमेडिकल खर्चो को वहन करेगी। कोलकाता पुलिस कमिश्नर ने आनंदपुर पुलिस स्टेशन के प्रभारी अधिकारी देबल कुमार दास के माध्यम से चटर्जी से फोन पर बात की। उन्होंने पुलिस प्रशासन से हरसंभव सहायता का भरोसा दिलाया। इसके कुछ घंटों बाद, आरोपी अभिषेक पांडे को गिरफ्तार कर लिया गया।

पुलिस सूत्रों के मुताबिक, पांडे ने फर्जी पहचान का सहारा लेते हुए करीब एक साल से महिला से दोस्ती कर रखी थी । फोन पर उनकी अच्छी दोस्ती हो गई। जैसे ही उनके संबंध गहरे हुए, महिला शनिवार की रात उससे मिलने गई और वे एक कार में निकले।

पुलिस ने कहा कि पांडे ने महिला के साथ व्हाट्सएप चैट हिस्ट्री भी डिलीट कर दी और घटना के बाद उसका सेलफोन फेंक दिया। पुलिस ने रविवार दोपहर वाहन के चालक अमिताभ बसु को गिरफ्तार किया था। कथित तौर पर कार में छेड़छाड़ का शिकार होने वाली महिला ने भी आनंदपुर पुलिस स्टेशन में शिकायत दर्ज कराई थी।

--आईएएनएस

वीएवी/एसजीके

Leave a comment

Make sure you enter all the required information, indicated by an asterisk (*). HTML code is not allowed.