Print this page

सीएम योगी ने नोएडा फेस 2 थाना में किया महिला डेस्क का उद्घाटन
Friday, 23 October 2020 20:36

नोएडा: उत्तरप्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने महिलाओं एवं बालिकाओं के सम्बन्ध में नारी सशक्तिकरण, सम्मान हेतु चलाये जा रहे विशेष अभियान मिशन शक्ति के अंतर्गत शुक्रवार को प्रदेश के समस्त 1535 थानों में महिला एवं बाल सहायता कक्ष का वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिये शुभारंभ किया। इसमें गौतमबुद्घनगर जिले के थाना फेस 2 को भी शामिल किया गया। वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग में जुड़े सभी जिलों ने मिशन शक्ति के तहत चलाये जा रहे कार्यक्रमों का विवरण मुख्यमन्त्री योगी आदित्यनाथ के सामने प्रस्तुत किया गया। इसी क्रम में गौतमबुद्धनगर पुलिस आयुक्त आलोक सिंह ने मिशन शक्ति के तहत चलाये जा रहे कार्यक्रमों को मुख्यमंत्री के सामने वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के माध्यम से प्रस्तुत किया गया और इस कार्यक्रम में आमन्त्रित की गयी आईटीआई कॉलेज की प्रिंसिपल इन्दु गोयल ने कार्यक्रम मिशन शक्ति के बारे में महिलाओं की ओर से फीडबैक भी दिया।

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने महिला सुरक्षा को लेकर कहा कि, "यह हमारी प्राथमिकता है। इन महिला डेस्क पर महिलाओं की सुरक्षा को लेकर 24 घंटे काम किया जाएगा। वहीं महिलाओं को सभी हेल्पलाइन नंबर की जानकारी होने चाहिए। जरूरतमंद महिलाएं ही यहां शिकायत करें, ताकि उन्हें समाधान मिलने में देरी न हो।"

इस मौके पर थाना फेस 2 पर क्षेत्रीय महिलाओं/बालिकाओं को संवाद सुनने हेतु बुलाया गया। महिला अपराध को पुलिस तक पहुंचाने और अवगत कराने को लेकर चर्चा की गई। सभी ने इस माध्यम को बहुत ही अच्छा और उपयोगी बताया। इस मौके पर जिलाधिकारी सुहास एल वाई, पुलिस आयुक्त आलोक सिंह, अपर पुलिस आयुक्त (कानून व्यवस्था) लव कुमार, डीसीपी महिला सुरक्षा वृंदा शुक्ला, डीसीपी सेंट्रल जोन हरीश चंद्र, कोतवाली प्रभारी फेस-2 अनीता चौहान मौजूद रहीं।

दरअसल कक्ष को महिलाओं की शिकायतों के समाधान के लिए स्थापित किया गया है। ताकि महिलाओं की समस्या पर तुरन्त कार्रवाई की व्यवस्था हो सके। साथ ही इसका मकसद महिलाओं की शिकायतों का जल्द समाधान करना है। वहीं इस कक्ष में महिला सम्बंधित शिकायतों पर अब महिला पुलिसकर्मी ही मौजूद होंगी, ताकि महिलाएं अपनी समस्या को आसानी से रख सकें।

--आईएएनएस

एमएसके/एएनएम