राज्य सरकार पर त्रिपुरा कांग्रेस करेगी मुकदमा
Saturday, 10 August 2019 10:55

  • Print
  • Email

अगरतला: त्रिपुरा में विपक्षी पार्टी कांग्रेस ने शुक्रवार को कहा कि वह सत्तारूढ़ भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) की सरकार के खिलाफ एक मुकदमा दर्ज कराएगी।

भाजपा के नेतृत्व वाली राज्य सरकार ने वर्ल्ड इंडीजीनस पीपुल्स (आईडीडब्ल्यू) के अंतर्राष्ट्रीय दिवस को नहीं मनाने का निर्णय किया, जिसके बाद राज्य कांग्रेस ने यह कदम उठाया है।

इस संदर्भ में शुक्रवार को कांग्रेस, त्रिपुरा राज्य उपजाति गणमुक्ति परिषद (टीआरयूजीपी), मार्क्‍सवादी कम्युनिस्ट पार्टी (माकपा) की आदिवासी विंग और कई अन्य संगठनों ने राज्य में कई स्थानों पर बैठकें करने की योजना बनाई थी, लेकिन पुलिस ने इस प्रकार के किसी भी आयोजन को करने की इजाजत देने से इनकार कर दिया।

सब डिवीजनल पुलिस अधिकारी (एसडीपीओ सदर) ध्रूबा नाथ ने एक पत्र में कहा, "विश्वसनीय जानकारी के आधार पर शांति भंग होने की आशंका के चलते किसी भी प्रकार की खुली बैठकें और रैली करने की इजाजत नहीं दी जाती है।"

त्रिपुरा प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष प्रद्योत बिक्रम माणिक्य देब बर्मन ने यहां मीडिया से कहा, "आईडीडब्ल्यू के पावन अवसर के मौके पर रैली और बैठकों की इजाजत नहीं दिए जाने के खिलाफ कांग्रेस अगले सप्ताह त्रिपुरा हाईकोर्ट में राज्य सरकार के खिलाफ मुकदमा दायर करेगी।"

उन्होंने कहा कि भाजपा सरकार का यह अब तक का लिया गया सबसे अलोकतांत्रिक फैसला है। वे स्वदेशी लोगों के अधिकारों और परंपरा को बनाए रखने के लिए मनाए जाने वाले अंतर्राष्ट्रीय दिवस से इनकार करते हैं।

टीआरयूजीपी के अध्यक्ष जितेंद्र चौधरी ने राज्य सरकार पर निशाना साधते हुए कहा कि यह अलोकतांत्रिक और आदिवासी विरोधी नीति है।

--आईएएनएस

Leave a comment

Make sure you enter all the required information, indicated by an asterisk (*). HTML code is not allowed.

Don't Miss