मिंत्रा 'बिग फैशन फेस्टिवल' की धमाकेदार शुरुआत
Saturday, 17 October 2020 22:22

  • Print
  • Email

बेंगलुरू: फेस्टिव सीजन के सबसे बड़े फैशन शॉपिंग इवेंट मिंत्रा बिग फैशन फेस्टिवल को देशभर के दुकानदारों से जमकर अच्छी प्रतिक्रियाएं मिल रही हैं। इस फैशन फेस्टिवल की धमाकेदार शुरूआत हुई है और पहले ही दिन यहां 1.4 करोड़ खरीददारों की भीड़ देखने को मिली। पिछले साल की तुलना में इसमें इस बार सौ फीसदी तक का इजाफा देखने को मिला है। मिंत्रा बिग फैशन फेस्टिवल 22 अक्टूबर तक चलेगा।

अब तक 15 लाख ग्राहक बेहद ही उत्साह के साथ यहां से खरीददारी कर चुके हैं। 45 लाख चीजों की बिक्री हुई है। पहले ही दिन बच्चों की पोशाकों में 150 फीसदी, ब्यूटी और पर्सनल केयर में 100 फीसदी की बढ़ोत्तरी देखी गई।

16 अक्टूबर को रात के बारह बजे से ही करीब बीस लाख लोगों को इसके खुलने का बड़ी ही बेसब्री से इंतजार था। यह किसी मेगा फेस्टिव इवेंट की अब तक की सबसे बड़ी ओपनिंग है।

इस पर बात करते हुए मिंत्रा के सीईओ अमर नागराम ने कहा, "हमारे बिग फैशन फेस्टिवल की धमाकेदार शुरूआत हुई है। शुरूआती बारह घंटों में 12 लाख लोगों ने खरीददारी की है, जो इसे मिंत्रा में आज तक का सबसे बड़ा फेस्टिव इवेंट बनाता है। बिग फैशन फेस्टिवल में दो लाख नए ग्राहकों के साथ हम इतनी अभूतपूर्व प्रतिक्रिया के लिए बेहद खुश हैं।"

उन्होंने आगे कहा, "इससे दिखता है कि फेस्टिव सीजन के दौरान सबसे बेहतरीन, सुविधाजनक और खरीददारी के सबसे सुरक्षित अनुभव के लिए हमारे प्लेटफॉर्म पर ग्राहकों का विश्वास कितना अटूट है। इस फेस्टिव सीजन में फैशन के लिए खरीददारी करने के मामले में टियर 2 और टियर 3 शहरों व कस्बों में दुकानदारों के अब अपने समकक्षों से आगे निकलने की संभावना है।"

सबसे ज्यादा ध्यान आकर्षित करने वाली बात तो यह है कि पहले ही दिन इस दौरान मिंत्रा के ऐप को पचास लाख बार डाउनलोड किया गया। आधी रात को इवेंट के लॉन्च किए जाने के दौरान प्रति मिनट के हिसाब से 6.4 लाख यूजर्स इसमें क्रमबद्ध तरीके से शामिल होते गए।

साठ लाख ग्राहक इस दौरान ऐसे रहे, जिनके द्वारा तीन करोड़ प्रोडक्ट्स शॉर्ट लिस्टेड किए गए। एथनिक वियर कलेक्शन में भी इस बार पिछले साल की तुलना में 100 फीसदी से अधिक तक का इजाफा देखने को मिला।

अब बिक्री की बात करें, तो महिलाओं के वेस्टर्न वियर और पुरूषों के जीन्स और स्ट्रीटवियर ने पहली जगह ले ली है। पहले घंटे में लिबास के लाइम ग्रीन और ब्लू प्रिंटेड कुर्ता व प्लाजो की सबसे ज्यादा बिक्री हुई है।

इस बीच इवेंट की एक और खासियत रही और वो ये कि मिंत्रा मिस्ट्री बॉक्स ने इस दौरान 35 लाख कूपन्स बांटे गए, जो अपने आप में एक बड़ी बात है।

इवेंट में लिबास, विशुद्ध और एच एंड एम जैसे महिलाओं के ब्रांड्स टॉप पर रहे और पुरूषों में रोडस्टर, हाईलैंडर और प्यमा जैसे ब्रांड्स को प्राथमिकता दी गई।

इसके अलावा, औनक, अक्स के कुर्ते और मैबलीन के लिपस्टिक्स पर भी महिलाओं की नजरें टिकी रहीं।

--आईएएनएस

एएसएन/एएनएम

Leave a comment

Make sure you enter all the required information, indicated by an asterisk (*). HTML code is not allowed.