Print this page

आईफोन 12 की पहली खेप 5 अक्टूबर को पहुंचेगी वितरकों के पास : रिपोर्ट
Wednesday, 30 September 2020 17:06

नई दिल्ली: एप्पल द्वारा अपने बहु-प्रतीक्षित आईफोन 12 को लॉन्च किए जाने के बारे में बताने का इंतजार दुनिया को काफी लंबे समय से था। इंतजार की यह घड़ी अब यहीं खत्म होती है, क्योंकि नई रिपोर्टों में दावा किया जा रहा है कि आईफोन 12 की पहली खेप 5 अक्टूबर को वितरकों के पास पहुंच रही है। एप्पल के जानकार और तकनीकी विश्लेषक जॉन प्रॉसेर के मुताबिक, इस खेप में 64जीबी/128जीबी/256जीबी वेरिएंट के आईफोन 12 मिनी 5.4 (निश्चित रूप से इसका आखिरी मार्केटिंग नाम) और 64जीबी/128जीबी/256जीबी वाले आईफोन 12 6.1 को शामिल किया जाएगा।

मंगलवार देर रात को उन्होंने अपने एक ट्वीट में कहा, "13 अक्टूबर को इवेंट आयोजित किया जाएगा, जैसा कि मैंने पहले ही बताया हुआ है।"

उन्होंने दावा किया है कि दुकानों में सबसे पहले आईफोन मिनी को ही उपलब्ध कराया जाएगा, जो 5.4 इंच की होगी और आईफोन 12 मैक्स 6.1 इंच की होगी।

एप्पल द्वारा आईफोन 12 सीरीज के तहत चार नए डिवाइसों को लॉन्च करने की उम्मीद है, जिन्हें ओएलईडी डिस्प्ले और 5जी सपोर्ट के साथ पेश किए जाने की बात कही जा रही है। एक अन्य विश्लेषक मिंग-ची कूओ पहले ही इस बात का दावा कर चुके हैं।

उम्मीद की जा रही है कि एप्पल दक्षिण कोरिया में अपने नए आईफोन 12 सीरीज को पहले लॉन्च कर सकता है। लोकल टेलीकॉम ऑपरेटर्स के अधिकारियों के हवाले से योनहाप समाचार एजेंसी में बताया गया है कि वे अक्टूबर के अंत या नवंबर की शुरुआत में आईफोन 12 को बेचने की तैयारी में जुटे हैं।

विदेशी तकनीकी समीक्षकों ने अनुमान लगाया कि 13 अक्टूबर को आईफोन 12 का अनावरण किया जा सकता है और 23 अक्टूबर को चुनिंदा बाजारों में इसकी बिक्री शुरू हो सकती है।

--आईएएनएस

एएसएन/एसजीके