5 राज्यों में नक्सली बंद, कड़ी सुरक्षा
Friday, 20 February 2015 17:51

  • Print
  • Email

रायपुर : छत्तीसगढ़ में पोलावरम बांध निर्माण के विरोध सहित कुछ अन्य सरकारी परियोजनाओं के विरोध में आज नक्सलियों ने छत्तीसगढ़, महाराष्ट्र, ओडिसा, आंध्रप्रदेश तथा तेलंगाना राज्यों में बंद का आह्वान किया है। इसके समर्थन में परचे भी फेंके गए हैं। (17:54)  इधर, बस्तर से चलने वाली एकमात्र यात्री रेल को फिलहाल दो दिन जगदलपुर तक ही चलाने का निर्णय लिया गया है। वहीं मालगाड़ियों का संचालन दो रात में बंद रखने का निर्णय लिया गया है।

पोलावरम बांध आंध्रप्रदेश में बन रहा है। उसका असर छत्तीसगढ़ के आदिवासी बाहुल्य क्षेत्र कोंटा में पड़ेगा। वहां के कई गांव जलमग्न हो जाएंगे। वहीं आदिवासी भी विस्थापित होंगे। नक्सलियों ने पोलावरम बांध के विरोध में पांच राज्यों में आज बंद का आह्वान किया है।

अंचल बस्तर में भी बंद के समर्थन में पर्चे फेंके गए हैं। गुरुवार को नक्सलियों ने दंतेवाड़ा कानानूर स्टेशन के बीच पटरी उखाड़कर रेल यातायात प्रभावित किया था। रेलवे के किरंदुल-विशाखापट्नम के बीच चलने वाली एकमात्र यात्री ट्रेन को फिलहाल दो दिन जगदलपुर तक ही चलाने का निर्णय लिया है।

वहीं रात में इस मार्ग में मालगाड़ी दो दिनों तक चलाने का भी निर्णय लिया गया है। नक्सलियों के बंद के चलते छत्तीसगढ़ सहित पांच राज्य में सुरक्षा व्यवस्था कड़ी कर दी गई है।

Leave a comment

Make sure you enter all the required information, indicated by an asterisk (*). HTML code is not allowed.

Don't Miss