पायलट, गहलोत लड़ेंगे राजस्थान विधानसभा चुनाव
Thursday, 15 November 2018 08:46

  • Print
  • Email

कांग्रेस की राजस्थान इकाई के अध्यक्ष सचिन पायलट और पूर्व मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने बुधवार को यहां कहा कि वे सात दिसंबर को होने वाले विधानसभा चुनाव में उम्मीदवार होंगे। हालांकि पार्टी का मुख्यमंत्री चेहरा कौन होगा, इस पर टिप्पणी करने से दोनों नेता बचते नजर आए। कांग्रेस की ओर से ये दोनों ही मुख्यमंत्री पद के दावेदार हैं। एक संयुक्त संवाददाता सम्मेलन में अपनी उम्मीदवारी की पुष्टि करते हुए पायलट ने राज्य में वसुंधरा राजे के नेतृत्व वाली भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) की सरकार को उखाड़ फेंकने का विश्वास जताया।

सत्ता में आने पर कांग्रेस का मुख्यमंत्री कौन होगा? जवाब से बचते हुए पायलट ने कहा, "मैं और गहलोत दोनों ही विधानसभा चुनाव लड़ेंगे और कांग्रेस राज्य की सत्ता में आएगी।"

पूर्व प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह की सरकार में मंत्री रह चुके पायलट ने गहलोत के साथ मतभेदों की खबरों को खारिज कर दिया।

15वीं लोकसभा में अजमेर का प्रतिनिधित्व कर चुके पायलट ने कहा, "भाजपा के भीतर टिकटों के बंटवारे को लेकर कलह मची हुई है। साथ ही राजे की कार्यप्रणाली से निराश नेता पार्टी छोड़कर कांग्रेस में शामिल हो रहे हैं।"

दो बार के मुख्यमंत्री और फिलहाल पार्टी के राष्ट्रीय महासचिव गहलोत भी मुख्यमंत्री के चेहरे के सवाल पर रहस्यमय बने रहे।

गहलोत ने कहा, "आजादी के बाद से कांग्रेस पार्टी में परंपरा रही है कि वह राज्यों में मुख्यमंत्री के चेहरे को नाम नहीं देती है। हम उस विरासत को गर्व से आगे ले जा रहे हैं।"

गहलोत जोधपुर के सरदारपुरा निर्वाचन क्षेत्र से चुनाव लड़ सकते हैं। वह फिलहाल इसी विधानसभा का प्रतिनिधित्व कर रहे हैं।

200 सदस्यीय राजस्थान विधानसभा के चुनाव के लिए सात दिसंबर को मतदान होना है। नतीजों की घोषणा 11 दिसंबर को की जाएगी। राज्य में फिलहाल भाजपा सत्ता में है।

--आईएएनएस

Leave a comment

Make sure you enter all the required information, indicated by an asterisk (*). HTML code is not allowed.

Don't Miss