'राजस्थान का रिपोर्ट कार्ड' अभियान पूरे नंबर लेकर पास : कांग्रेस
Wednesday, 14 November 2018 08:59

  • Print
  • Email

 राजस्थान कांग्रेस का दावा है कि पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष सचिन पायलट ने प्रदेश के लोगों की नब्ज टटोलने के लिए रिपोर्ट कार्ड अभियान सही वक्त पर शुरू किया और यह अभियान सोशल मीडिया पर सकारात्मक प्रतिक्रियाएं व जनसमर्थन लेने में कामयाब रहा है। रिपोर्ट कार्ड में मुख्यमंत्री वसुंधरा राजे और भाजपा विधायकों के निर्वाचन क्षेत्रों के 5 साल के कार्यकाल को स्थानीय मुद्दों और समस्याओं के साथ लोगों तक पहुंचाने की कोशिश की गई है। अभियान में तथ्यों और आंकड़ों के जरिये बनाए गए रिपोर्ट कार्ड का असर हाल ही में आए सोशल मीडिया के आंकड़ों में साफ दिखाई दे रहा है।

पार्टी की विज्ञप्ति के अनुसार, 'राजस्थान का रिपोर्ट कार्ड' अभियान को फेसबुक पेज पर कुछ ही दिनों में 29 हजार लोगों ने फॉलो किया है। लोकप्रियता के मामले में भाजपा के 1.2 लाख हिट्स की तुलना में कांग्रेस के अभियान को पांच गुना ज्यादा यानी 6.1 लाख हिट्स मिल चुके हैं। 2 नवंबर से 11 नवंबर के बीच आए ये आंकड़े स्पष्ट रूप से प्रदेश में कांग्रेस को डिजिटल मीडिया पर मिल रही बढ़त दर्शाते हैं। 

जमीनी स्तर पर मुद्दों और समस्याओं के साथ विधानसभा क्षेत्रों की पड़ताल कांग्रेस पार्टी द्वारा आगामी चुनावों के लिए की गई तैयारी दिखा रही है। अभियान की शुरुआत के कुछ दिनों के अंदर ही इन आंकड़ों को छू पाना अपने आप में एक तरह का रिकॉर्ड है। भाजपा, जो अपनी सोशल मीडिया विशेषज्ञता के लिए जानी जाती है, अब डिजिटल मीडिया अभियान में काफी पिछड़ती नजर आ रही है।

राज्य में चुनावी तपिश अपने चरण पर है और मतदान में एक महीने से भी कम समय का व़क्त बाकी रह गया है। ऐसे में भाजपा आखिरी दिनों में डिजिटल मीडिया पर कांग्रेस के अभियानों के पलटवार में क्या रुख अपनाती है, यह देखना काफी रोचक होगा।

--आईएएनएस

Leave a comment

Make sure you enter all the required information, indicated by an asterisk (*). HTML code is not allowed.

Don't Miss