पायलट गुट को बड़ी राहत, हाई कोर्ट ने 24 जुलाई तक फैसला सुरक्षित रखा
Tuesday, 21 July 2020 13:53

  • Print
  • Email

जयपुर: राजस्थान कांग्रेस में चल रहे सियासी रार के बीच हाई कोर्ट से सचिन पायलट खेमे को बड़ी राहत दी है। कोर्ट ने 24 जुलाई तक अपना फैसला सुरक्षित रख लिया है। इसके साथ ही कोर्ट ने स्पीकर सीपी जोशी से बागी विधायकों पर 24 जुलाई तक कोई भी कार्यवाई नहीं करने को कहा है। सचिन पायलट सहित 19 विधायकों को विधानसभा स्पीकर डॉ. सीपी जोशी की ओर से अयोग्यता नोटिस जारी किया गया है। दूसरी तरफ जयपुर के फेयरमाउंट होटल में कांग्रेस विधायक दल (सीएलपी) की बैठक में सीएम गहलोत ने विधायकों से कहा कि अभी अप को कुछ दिन और यहां रहना पड़ सकता है। बता दें कि गहलोत समर्थक कांग्रेस विधायक इसी होटल में ठहरे हुए हैं। 

जयपुर में विधायक दल की बैठक में राजस्थान के सीएम अशोक गहलोत ने कहा कि न तो कांग्रेस और न ही बीजेपी चाहती है कि विधानसभा भंग की जाए और चुनाव हो ... पूरा देश देख रहा है कि आप ये लड़ाई कैसे लड़ रहे हैं। आपका सम्मान कई गुना बढ़ गया है। यह सामान्य नहीं है। आप में से सभी के पास फोन है, किसी पर कोई दबाव नहीं है। 

जयपुर के होटल फेयरमाउंट में कांग्रेस विधायक दल की बैठक शुरू हो गई है। इस बैठक में मुख्यमंत्री अशोक गहलोत, कांग्रेस नेता अजय माकन, राज्य इकाई के अध्यक्ष गोविंद सिंह डोटासरा और अन्य कांग्रेस विधायक मौजूद हैं।

कोर्ट में सचिन पायलट गुट का प्रतिनिधित्व कर रहे वकील मुकुल रोहतगी ने कहा कि शिकायत के एक ही दिन के अंदर विधानसभा अध्यक्ष ने सचिन पायलट और अन्य विधायकों को अयोग्यता नोटिस जारी किया। नियमों के अनुसार नोटिस देने के लिए समय नहीं दिया गया। इसके अलावा नोटिस जारी करने का कोई कारण भी नहीं बताया गया।

राजस्थान के सीएम अशोक गहलोत के ओएसडी देवाराम सैनी को केंद्रीय जांच ब्यूरो (CBI) ने पूछताछ के लिए बुलाया है। वहीं, दूसरी तरफ राजस्थान के DGP भूपेंद्र यादव ने हरियाणा के DGP और दिल्ली पुलिस के आयुक्त को पत्र लिखा है। इसमें राज्य सरकार को अस्थिर करने के कथित प्रयासों से संबंधित मामले में विशेष ऑपरेशन ग्रुप (SOG) की जांच में सहयोग की मांग की गई है।

राजस्थान में मचे सियासी संग्राम पर कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने ट्वीट कर मोदी सरकार पर आरोप लगाया है। राहुल गांधी ने ट्वीट कर कहा, 'कोरोना काल में सरकार की उपलब्धियां: फरवरी- नमस्ते ट्रंप, मार्च- MP में सरकार गिराई, अप्रैल- मोमबत्ती जलवाई, मई- सरकार की 6वीं सालगिरह, जून- बिहार में वर्चुअल रैली, जुलाई- राजस्थान सरकार गिराने की कोशिश। इसी लिए देश कोरोना की लड़ाई में 'आत्मनिर्भर' है।'

Leave a comment

Make sure you enter all the required information, indicated by an asterisk (*). HTML code is not allowed.

Don't Miss