सीएपीएफ के 45 डॉक्टर, 160 पैरामेडिक्स दिल्ली पहुंचे
Wednesday, 18 November 2020 17:34

  • Print
  • Email

नई दिल्ली: केंद्रीय सशस्त्र पुलिस बल(सीएपीएफ) के 45 डॉक्टर और 160 पैरामेडिक्स का एक समूह कोराना के बढ़ते मामलों को देखते हुए दिल्ली सरकार को मदद पहुंचाने राष्ट्रीय राजधानी पहुंच चुका है। गृह मंत्रालय के प्रवक्ता नितिन वकांकर ने ट्वीट कर कहा, " दिल्ली में कोविड की स्थिति को देखते हुए गृहमंत्री अमित शाह की अध्यक्षता में हुई बैठक के बाद उठाए गए कई कदमों के तहत, सीएपीएफ की 45 डॉक्टरों और 160 पैरामेडिक्स की टीम दिल्ली हवाईअड्डे के पास डीआरडीओ अस्पताल और छत्तरपुर में कोविड केयर सेंटर पहुंच चुकी है। बाकी डॉक्टर और मेडिक्स अगले कुछ दिनों में दिल्ली पहुंच जाएंगे।"

उन्होंने कहा, "डीआरडीओ दिल्ली एयरपोर्ट के पास अपने कोविड अस्पताल में पहले से ही मौजूद 250 आईसीयू बेड में और 250 आईसीयू बेड का इजाफा करेगी। साथ ही 3 से 4 दिन के अंदर 35 बीआईपीएपी (बिलेवल पोजिटिव एयरवे प्रेशर) का निर्माण किया जाएगा।"

उन्होंने कहा, "भारतीय रेलवे भी शकूर बस्ती रेलवे स्टेशन के पास 800 बेडों के साथ ट्रेन कोचों की व्यवस्था कर रहा है। साथ ही यहां इन कोचों का इस्तेमाल कोविड केयर कम आइसोलेशन फैसिलिटी के तौर पर किया जाएगा और सीएपीएफ के डॉक्टर यहां लोगों की देखभाल करेंगे।"

--आईएएनएस

आरएचए/एएनएम

Leave a comment

Make sure you enter all the required information, indicated by an asterisk (*). HTML code is not allowed.

Don't Miss