अमेरिकी ओपन : बाहर हुईं तीसरी वरीय रादवांस्का
Monday, 02 September 2013 16:58

  • Print
  • Email

न्यूयार्क: वर्ष के आखिरी ग्रैंड स्लैम टेनिस टूर्नामेंट अमेरिकी ओपन में रविवार को रूस की एकाटेरिना मकारोवा ने बड़ा उलटफेर करते हुए पोलैंड की स्टार खिलाड़ी एग्निएज्का रादवांस्का का सफर समाप्त कर दिया। समाचार एजेंसी सिन्हुआ के मुताबिक 24वीं वरीय मकारोवा ने तीसरी वरीय रादवांस्का को सीधे सेटों में 6-4, 6-4 से मात दे दी।

मैच के बाद रादवांस्का ने कहा, "मैं अभी भी समझ नहीं पा रही कि आखिर हुआ क्या।"

क्वार्टरफाइनल में अब मकारोवा का मुकाबला पांचवी वरीय चीन की ली ना से होगा।

ली ने नौवीं वरीयता प्राप्त सर्बिया की जेलेना जांकोविक को 57 मिनट चले मुकाबले में 6-3, 6-0 से मात देकर क्वार्टर फाइनल में जगह बनाई।

रादवांस्का के अलावा शीर्ष 10 महिला खिलाड़ियों में इस वर्ष टूर्नामेंट से बाहर होने वाली खिलाड़ियों में चौथी वरीय सारा इरानी, छठी वरीयता प्राप्त कैरोलीन वोज्नियाकी, सातवीं वरीय पेट्रा क्विटोवा तथा आठवीं वरीय एंजेलिक केर्बर शामिल हैं।

वहीं, सर्वोच्च वरीय अमेरिकी स्टार सेरेना विलियम्स ने हमवतन स्लोवाने स्टीफेंस को 6-4, 6-1 से मात देकर क्वार्टर फाइनल में प्रवेश किया।

पहले सेट के शुरू में स्टीफेंस ने जरूर कुछ संघर्ष करने की कोशिश की तथा एक समय स्कोर 4-4 से बराबरी पर लाने में सफल रहीं, लेकिन उसके बाद विलियम्स ने प्रहार तेज करते हुए लगातार दो गेम जीतकर सेट अपनी झोली में डाल लिया।

विलियम्स ने कहा, "उसने कुछ शीर्ष खिलाड़ियों को हराया है। कई बार आपको उच्च वरीय खिलाड़ियों को हराने की जरूरत पड़ती है। वह मुझे हरा चुकी है, और कुछ दूसरी शीर्ष खिलाड़ियों को भी हरा चुकी है। इसीलिए वह इस टूर्नामेंट में है।"

दूसरी तरफ अमेरिकी ओपन में रविवार को पुरुष एकल वर्ग के मुकाबलों में शीर्ष वरीय नोवाक जोकोविक, तीसरे वरीय एंडी मरे तथा पांचवें वरीयता प्राप्त टॉमस बर्डिख अपना-अपना मैच जीतकर टूर्नामेंट के अगले दौर में प्रवेश किया।

इंडो-एशियन न्यूज सर्विस।

Leave a comment

Make sure you enter all the required information, indicated by an asterisk (*). HTML code is not allowed.

Don't Miss