विश्व कप में कांस्य जीतने वाली महिला टीम सम्मानित
Wednesday, 07 August 2013 17:39

  • Print
  • Email

नई दिल्ली: हॉकी इंडिया ने जर्मनी के शहर मोंटेनग्लादबाक में आयोजित जूनियर विश्व कप में कांस्य पदक जीतने वाली भारतीय टीम की सदस्यों का बुधवार को सम्मान किया। इस अवसर पर भारत की सीनियर पुरुष टीम भी मौजूद थी। राजधानी के एक पांच सितारा होटल में आयोजित कार्यक्रम में हॉकी इंडिया ने गुलदस्ते, प्रशस्तिपत्र और उपहार देकर भारतीय खिलाड़ियों का सम्मान किया। भारत ने इंग्लैंड को तीसरे स्थान के प्लेऑफ मुकाबले में 3-2 से हराया था।

उस टूर्नामेंट में भारत के लिए सबसे अधिक गोल वंदना कटारिया ने किया था। वंदना ने कुल छह गोल किए थे जबकि रानी को भारत की ओर से टूर्नामेंट का सबसे अच्छा खिलाड़ी चुना गया।

रानी ने प्लेऑफ मैच में इंग्लैंड के खिलाफ निर्धारित समय में भारत के लिए एकमात्र गोल किया था। निर्धारित समय की समाप्ति तक मैच 1-1 की बराबरी पर छूटा था, जिसके बाद उसका फैसला पेनाल्टी शूटआउट के जरिए हुआ था।

इस कार्यक्रम में हॉकी इंडिया ने सीनियर पुरुष टीम को पुरस्कृत किया और उसे मलेशिया के शहर इपोह में इस महीने होने वाले एशिया कप के लिए शुभकामनाएं दीं। भारत को 2014 विश्व कप की योग्यता हासिल करने के लिए एशिया कप खिताब जीतना होगा।

इंडो-एशियन न्यूज सर्विस।

Leave a comment

Make sure you enter all the required information, indicated by an asterisk (*). HTML code is not allowed.