Print this page

चैंपियंस लीग : लिवरपूल ने एफसी मिडजीलैंड को दी मात
Thursday, 29 October 2020 04:43

लिवरपूल: इंग्लिश प्रीमियर लीग (ईपीएल) चैंपियन लिवरपूल ने दूसरे हाफ में किए गए दो गोलों की मदद से चैंपियंस लीग के ग्रुप-डी मुकाबले में एफसी मिडजीलैंड को 2-0 से हरा दिया। बीबीसी की रिपोर्ट के अनुसार, मंगलवार को खेले गए इस मैच में दोनों टीमें हाफ टाइम तक गोलरहित थी। हाफ टाइम के बाद लिवरपूल के लिए डियोगो जोटा ने 55वें मिनट में गोल किया और टीम का खाता खोल दिया। इस गोल में एलेक्जेंडर आर्नोल्ड का भी योगदान रहा।

लिवरपूल के दूसरा गोल मोहम्मद सलाह ने इंजुरी टाइम में पेनाल्टी पर गोल किया। इस जीत के बाद लिवरपूल की टीम दो मैचों में तीन अंकों के साथ अपने ग्रुप में शीर्ष पर पहुंच गई हैं।

टूर्नामेंट के अन्य मुकाबलों में मौजूदा चैंपियन बायर्न म्यूनिख ने ग्रुप-ए के मैच में लोकोमोटिव मॉस्को को 2-1 से मात दी।

बायर्न के लिए लिओन गोरेजका ने 13वें और मिडफील्डर जोशुआ क्रीमिच ने 79वें मिनट में गोल किया। मॉस्को के लिए एन मिरांचक ने 70वें मिनट में एकमात्र गोल दागा। इस जीत के बाद बायर्न म्यूनिख छह अंकों के साथ अपने ग्रुप में पहले नंबर पर कायम है।

ग्रुप-ए के ही एक अन्य मैच में एटलेटिको मेड्रिड ने एफसी रेड बुल साल्जबर्ग को 3-2 से हरा दिया। मेड्रिड के लिए लोरेंटो ने 29वें और सेकीरा ने 52वें तथा 85वें मिनट में गोल किया। रेड बुल की ओर से सोजबोजलेई ने 40वें और फेलिप ने 47वें मिनट में आत्मघाती गोल किया।

ग्रुप-डी के मैच में अटलांटा ने एजाक्स को 2-2 से ड्रॉ पर रोक दिया। इसके अलावा रियल मेड्रिड ने भी ग्रुप-बी के मैच में बोरूसिया मोनशेनग्लाबाच से 2-2 का ड्रॉ खेला। वहीं, मैनचेस्टर सिटी ने ग्रुप-सी में मार्सिले को 3-0 से पराजित किया।

--आईएएनएस

ईजेडए/एसजीके