महाराष्ट्र में पालघर के बाद नांदेड़ में साधु की हत्या, आरोपी की तलाश जारी
Sunday, 24 May 2020 15:42

  • Print
  • Email

नांदेड़: महाराष्ट्र के पालघर में साधुओं की निर्मम हत्या के बाद नांदेड़ में एक साधु की हत्या का मामला सामने आया है। यह मामला घटना नादेंड़ के उमरी तालुका का है, जहां बीती रात साधु की हत्या की वरदात हुई। पुलिस को आश्रम से थोड़ी दूर पर एक शव मिला। माना जा रहा है कि वह आरोपी का साथी है। नांदेड़ पुलिस अधीक्षक विजयकुमार मगर ने इसकी जानकारी देते हुए कहा कि शनिवार रात को नांदेड़ के उमरी में एक साधु का शव उनके आश्रम में मिला। 

समाचार एजेंसी एएनआइ के अनुसार विजयकुमार मगर ने आगे कहा, 'मृतक साधु और हत्या का आरोपी एक ही समुदाय के हैं। हत्या के मामले में कोई सांप्रदायिक एंगल नहीं है। हम अभी भी उस आरोपी की तलाश कर रहे हैं, जो हत्या के बाद से फरार चल रहा है।'

 

समाचार एजेंसी आइएएनएस के अनुसार नांदेड़ के पुलिस अधीक्षक विजयकुमार मगर के अनुसार, शनिवार देर रात दो अज्ञात लोगों ने आश्रम में घुसकर शिवाचार्य निरंवरुद्र पशुपतिनाथ महाराज की आंखों में मिर्च पाउडर फेंक दिया। अपराधियों ने शिवाचार्य की कार की चाबियों के अलावा उनके बेडरूम से 69,000 रुपये, लैपटॉप समेत करीब डेढ़ लाख रुपये का कीमती सामान लूट लिया।

 

विजयकुमार मगर के अनुसार शिवाचार्य की उनके साथ हाथापाई हुई। बदमाशों ने इस दौरान उन्हें मार डाला। इसके बाद वह कार लेकर भागने लगे और आश्रम के मुख्य द्वार से कार की टक्कर हो गई। आवाज सुनकर, आश्रम के लगभग 8-10 लोग बाहर भागे, लेकिन तबतक दोनों मोटरसाइकिल से भागने में सफल रहे। बाद में पुलिस को आश्रम से थोड़ी दूर पर एक शव मिला। उसे आरोपी का साथी माना जा रहा है। 

 

बता दें कि पिछले महीने, पालघर में लोगों की भीड़ ने चोर होने के शक में तीन लोगों की हत्या कर दी थी। इनमें से दो साधु थे। यह घटना उस समय हुई थी जब ये लोग मुंबई के कांदीवली से कार में सवार होकर गुजरात के सूरत जा रहे थे। यह वारदात 17 अप्रैल की है। तीनों को अस्पताल ले जाया गया जहां उन्हें मृत घोषित कर दिया गया।

Leave a comment

Make sure you enter all the required information, indicated by an asterisk (*). HTML code is not allowed.