वेगन ब्यूटी को अपनाने की दिशा में बढ़ रहे हैं कदम
Saturday, 27 June 2020 17:20

  • Print
  • Email

नई दिल्ली: दुनिया में आजकल अधिकतर संख्या में लोग ऑर्गेनिक या वेगन ब्यूटी प्रोडक्ट्स की मांग कर रहे हैं क्योंकि हानिकारक केमिकल्स का उनकी त्वचा पर कितना खराब असर पड़ता है इसे लेकर वे निरंतर जागरूक हो रहे हैं।

हाल के कुछ वर्षों में वेगन ब्यूटी का अधिक से अधिक प्रचार हुआ है क्योंकि इसके क्षेत्र का भी विस्तार होता रहा है। पर्यावरण के प्रति जागरूक उपभोक्ता ईको-फ्रेंडली उत्पादों के इस्तेमाल पर आजकल अधिक ध्यान दे रहे हैं, ताकि वे पर्यावरण को होने वाले नुकसान को कम से कम कर सकें।

दक्षिण कोरियाई ब्यूटी ब्रांड जेजुइंदी ने अपने ऑर्गेनिक प्रोडक्ट्स के एक समग्र रेंज को प्रस्तुत किया है जिसमें एंटी एजिंग रिच क्रीम फेस सीरम, मॉश्च्यूराइजर/स्प्रे, फेस मास्क सीरम, फेस वॉश, बॉडी वॉश/फेस लाइट क्रीम जैसे कई उत्पाद शामिल हैं।

मानसून दस्तक देने ही वाला है, ऐसे में त्वचा का खास ख्याल रखना काफी जरूरी है क्योंकि इस दौरान मौसम में आद्र्रता, बदलाव, प्रदूषण इत्यादि से हमारा स्किन काफी प्रभावित होता है। नैचुरल प्लांट बेस्ड इस ब्रांड के प्रोडक्ट्स में विटामिन्स और मिनरल्स की प्रचुरता है, जिन्हें हमारी त्वचा जल्दी सोख लेती है। भारत में पेश किए गए ये उत्पाद एंटी-बैक्टीरियल, एंटी एजिंग है। भारत में मौसमों में होने वाले बदलाव में ये त्वचा का खास ख्याल रखने में कारगर है।

जेजुइंदी इंडिया के प्रमुख संजय सिंह ने कहा, "जेजुइंदी इंडिया भारतीय उपभोक्ताओं के लिए सर्वश्रेष्ठ वेगन और पशु क्रूरता मुक्त उत्पादों को लाने की दिशा में प्रयासरत है। त्वचा का बेहतर होना कोई संयोग की बात नहीं है, बल्कि इसका विशेष ध्यान रखना पड़ता है। त्वचा के नियमित देखभाल के लिए शुद्ध प्राकृतिक गुणवत्ता से भरपूर स्किनकेयर उत्पाद बेहद आवश्यक हैं। पिछले कुछ सालों में भारत और दक्षिण कोरिया के बीच संबंधों में काफी प्रगति हुई है और इस स्थिति का लाभ उठाते हुए निकट भविष्य में जेजुइंदी भारत में अपने खुद की विनिर्माण इकाई की स्थापना कर सकती है।"

भारतीय त्वचा को ध्यान में रखते हुए कंपनी की ओर से कुछ विशेष स्किन केयर प्रोडक्ट्स हैं जैसे कि इंडिगो जेल क्रीम, इंडिगो स्प्रे मिस्ट फॉर डे स्किन केयर, कैमेलिया रिच एजिंग क्रीम और कैमिलिया सीड ऑयल फॉर नाइट स्किन केयर। इन सबके साथ ही ब्रांड ने कैमेलिया फूल, नील पादप, पोटुर्लैके हर्ब्स,समुद्री शैवाल और टेंजेरीन से बने अपने कुछ विशेष ब्यूटी प्रोडक्ट्स को भी लॉन्च किया है।

--आईएएनएस

Leave a comment

Make sure you enter all the required information, indicated by an asterisk (*). HTML code is not allowed.