शोपियां मुठभेड़ में मारे गए 3 लोगों के शव कब्र से निकालकर परिजनों को सौंपे जाएंगे
Thursday, 01 October 2020 09:56

  • Print
  • Email

श्रीनगर: दक्षिणी कश्मीर के शोपियां जिले में 18 जुलाई को हुई मुठभेड़ में मारे गए तीन लोगों के शव कब्र से बाहर निकाले जाएंगे और कानूनी प्रक्रिया के बाद उनके परिवारों को सौंप दिए जाएंगे। कश्मीर के पुलिस महानिरीक्षक (आईजी) विजय कुमार ने बुधवार को यहां यह जानकारी दी।

पुलिस महानिरीक्षक विजय कुमार ने कहा, "चूंकि मृतकों के डीएनए के नमूने परिवार के साथ मेल खाते हैं, इसलिए तीनों शवों को निकाला जाएगा और कानूनी प्रक्रिया के बाद उन्हें परिवारों को सौंप दिया जाएगा।"

इससे पहले, जम्मू-कश्मीर के राजौरी जिले से आए परिवार के सदस्यों के डीएनए के नमूने तीन व्यक्तियों इम्तियाज अहमद, अबरार अहमद और मोहम्मद इबरार के साथ मिलान किए गए थे। शोपियां में एक आतंकवाद विरोधी अभियान के दौरान सुरक्षा बलों ने तीनों को मार डाला था।

सेना की एक जांच में बाद में पाया गया कि सुरक्षाकर्मियों ने मुठभेड़ के दौरान सशस्त्र बल विशेष अधिकार अधिनियम (अफस्फा) के तहत अपनी शक्तियों का नाजायज उपयोग किया है।

जम्मू-कश्मीर पुलिस और सेना ने मृतक के परिवारों की फरियाद पर जांच शुरू की, जिन्होंने कहा कि वह लापता हो गए थे और उन्हें सोशल मीडिया के जरिए वायरल हुई तस्वीरों में उनके मुठभेड़ में मारे जाने का पता चला।

पुलिस ने इस मामले में अब तक दो लोगों को गिरफ्तार किया है, जो संदेह के दायरे में हैं। पुलिस की ओर से उनसे पूछताछ की जा रही है।

--आईएएनएस

एकेके/एएनएम

Leave a comment

Make sure you enter all the required information, indicated by an asterisk (*). HTML code is not allowed.

Don't Miss