जम्मू-कश्मीर में लश्कर के आतंकी मॉड्यूल का भंडाफोड़, 6 गिरफ्तार
Sunday, 09 August 2020 08:54

  • Print
  • Email

जम्मू: जम्मू एवं कश्मीर में पुलिस ने आतंकवादी संगठन लश्कर-ए-तैयबा के एक आतंकी मॉड्यूल का भंडाफोड़ किया, जिसके बाद छह लोगों को गिरफ्तार किया गया। पुलिस ने कहा कि इस सिलसिले में नौ जुलाई को एफआईआर दर्ज की गई थी। इससे पहले जम्मू पुलिस के स्पेशल ऑपरेशन ग्रुप(एसओजी) ने डोडा जिले के निवासी और बी.एससी नर्सिग के छात्र मुबाशिर फारूक बट को चंडीगढ़ के समीप 1.5 लाख रुपये के करेंसी नोट के साथ पकड़ा था। रुपये एक टिफिन बॉक्स में थे।

पुलिस ने कहा कि केस की जांच के दौरान एसओजी जम्मू ने इस मॉड्यूल में शामिल चार और संदिग्धों को पकड़ा। उनकी पहचान तौकीर अहमद बट, आसिफ बट, खालिद लतीफ बट, गाजी इकबाल और ताकिर हुसैन मीर के रूप में हुई है।

पुलिस ने कहा, "सभी आरोपी एक पाकिस्तानी हैंडलर हारून ऊर्फ खुबैब(मोहम्मद अमीन बट) के संपर्क में थे। यह आतंकवादी डोडा में लश्कर के कमांडर के रूप में काम करता था और 2007 में पाकिस्तान भाग गया था।"

पुलिस ने कहा कि छह गिरफ्तार लोगों से पूछताछ के दौरान पता चला कि उन्होंने मॉड्यूल के रूप में विभिन्न अवसरों पर विभिन्न वजहों से 12,19,704 रुपये प्राप्त किए।

पुलिस ने कहा कि पांच अगस्त को तारिक हुसैन मीर के खुलासे पर, एसओजी जम्मू ने तीन अन्य टिफिन उसके घर से बरामद किए, जिसमें से 40,700 रुपये का नकद मिले थे, जो उसे इस मॉड्यूल के लिए पाकिस्तानी हैंडलर्स से विभिन्न अवसरों पर मिले थे।

--आईएएनएस

Leave a comment

Make sure you enter all the required information, indicated by an asterisk (*). HTML code is not allowed.

Don't Miss