हिमाचल में कर्फ्यू उल्लंघन में 1305 गिरफ्तार, 1484 लोगों के खिलाफ मामला दर्ज
Wednesday, 06 May 2020 05:13

  • Print
  • Email

शिमला: हिमाचल में कर्फ्यू का उल्लंघन करने पर 1,484 लोगों के खिलाफ मामला दर्ज किया गया, जिनमें से 1,305 लोगों को गिरफ्तार कर लिया गया है। यहां तक कि 20 लोगों के खिलाफ पुलिस पर हमले के 10 मामले दर्ज किए गए हैं। इसकी पुलिस महानिदेशक सीताराम मारडी ने मंगलवार को दी। यहां गवर्नर बंडारू दत्तात्रेय के साथ एक बैठक में मारडी ने कोरोनोवायरस के डर के कारण लॉकडाउन के बीच पहाड़ी राज्य में कानून व्यवस्था के बारे में उन्हें अवगत कराया।

उन्होंने कहा कि भारतीय दंड संहिता (आईपीसी) के तहत 465 व्यक्तियों के खिलाफ कार्रवाई की गई और 1,297 वाहनों को जब्त किया गया है, जबकि कोरोनोवायरस के प्रसार को रोकने के लिए राज्यव्यापी कर्फ्यू मानदंडों के उल्लंघनकर्ताओं पर 28.45 लाख रुपये का जुर्माना लगाया गया है। साथ ही अफवाह फैलाने वालों के खिलाफ 54 मामले दर्ज किए गए।

मारडी ने कहा कि राज्य की सीमाएं सील कर दी गई हैं और पुलिस द्वारा 24 घंटे गश्त की जा रही है। अतिरिक्त जिला पुलिस बटालियन और 862 होमगार्ड के लगभग 1500 कर्मियों को तैनात किया गया है।

उन्होंने कहा कि मार्च में 180 हिमाचल निवासियों ने दिल्ली में तब्लीगी जमात मुख्यालय का दौरा किया था और उनके संपर्क में आने वाले 1,107 लोगों की पहचान कर उन्हें क्वारंटीन कर दिया गया है।

राज्यपाल ने राज्य में कोरोनावायरस स्थिति के दौरान पुलिस के प्रयासों की सराहना की। उन्होंने पंचायती राज संस्थानों, स्वास्थ्य, आंगनवाड़ी और पुलिस अधिकारियों को मानदंडों के प्रभावी कार्यान्वयन के लिए साथ में काम करने के लिए कहा।

--आईएएनएस

Leave a comment

Make sure you enter all the required information, indicated by an asterisk (*). HTML code is not allowed.

Don't Miss