Print this page

छत्तीसगढ़ के पूर्व मुख्यमंत्री अजीत जोगी को पड़ा हार्ट अटैक, गंभीर हालत में वेंटिलेटर पर रखे गए
Saturday, 09 May 2020 14:19

रायपुर: छत्तीसगढ़ के पूर्व सीएम अजीत जोगी को दिल का दौरा पड़ा है। उन्हें अस्पताल में भर्ती कराया गया है।फिलहाल उनकी स्थिति गंभीर बताई जा रही है। समाचार एजेंसी एएनआइ ने रायपुर के श्री नारायण अस्पताल के हवाले से जानकारी दी है कि अजीत जोगी को उनके घर पर दिल का दौरा पड़ा है। फिलहाल उन्हें अस्पताल में वेंटिलेटर पर रखा गया है। उनकी स्थिति गंभीर बताई जा रही है।

दैनिक जागरण के सहयोगी अखबार 'नई दुनिया' के मुताबिक सांस लेने में तकलीफ की शिकायत पर उन्हें अस्पताल में भर्ती कराया गया है। बताया जा रहा है कि सुबह नास्ते के दौरान उन्हें अचानक सीने में तेज दर्ज महसूस हुआ और सांस लेने में तकलीफ होने लगी। इस दौरान उनकी पत्नी रेणु जोगी साथ में मौजूद थीं। इसके बाद उन्हें तत्काल एक अस्पताल लाया गया।

 

ख़बर के मुताबिक अजीत जोगी बेटे अमित जोगी भी बिलासपुर से रायपुर के लिए रवाना हो गए हैं। फोन पर संक्षिप्त बातचीत में उन्होंने कहा कि पापा को हार्ट अटैक आया है। साथ ही उन्हें सांस लेने में तकलीफ हो रही है।

इस बीच छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने अमित जोगी से फोन पर बात कर अजीत जोगी की सेहत को लेकर जानकारी ली है। भूपेश बघेल ने ट्वीट किय कि छत्तीसगढ़ के पूर्व मुख्यमंत्री अजीत जोगी जी के स्वास्थ्य के बारे में उनके सुपुत्र अमित जोगी जी से फोन पर बात हुई। मैंने उनके शीघ्र स्वास्थ्य लाभ की कामना की है।' सीएम बघेल ने अमित जोगी को आश्वस्त किया कि अजीत जोगी के स्वास्थ्य के संबंध में राज्य सरकार द्वारा हर संभव पहल की जाएगी। 

गौरतलब है कि एक सड़क दुर्घटना में गंभीर रूप से घायल होने के बाद से अजीत जोगी कई सालों से व्हील चेयर पर हैं। इस दौरान उन्हें कई तरह की स्वास्थ्य संबंधी समस्याएं भी हो गईं हैं। पिछले दिनों लंबे समय तक वे अस्पताल में भर्ती भी रहे।