नक्सली हमले में भाजपा विधायक सहित 5 की मौत
Tuesday, 09 April 2019 18:02

  • Print
  • Email

रायपुर: छत्तीसगढ़ के दंतेवाड़ा जिले में लोकसभा चुनाव के लिए मतदान से दो दिन पहले, मंगलवार को नक्सलियों के हमले में एक भाजपा विधायक व अन्य चार लोगों की मौत हो गई। यह जानकारी अधिकारियों ने दी।

उन्होंने बताया कि नक्सलियों ने कुआकोंडा इलाके में एक इंप्रोवाइज्ड एक्सप्लोसिव डिवाइस (आईईडी) में विस्फोट किया, जिसकी चपेट में आने से भाजपा विधायक भीमा मंडावी, उनका ड्राइवर और उनकी सुरक्षा में लगे तीन निजी सुरक्षा अधिकारियों की मौत हो गई।

पुलिस ने बताया कि विधायक मंडावी एक चुनावी जनसभा के लिए जा रहे थे और उसी समय सुनियोजित तरीके से हमला किया गया। गुरुवार को प्रथम चरण का मतदान होना है। उसके लिए चल रहा चुनाव प्रचार अभियान शाम पांच बजे खत्म होने से पहले विधायक मंडावी एक चुनावी सभा के लिए जा रहे थे।

पुलिस उपमहानिरीक्षक (नक्सल विरोधी अभियान) पी.सुंदर राज ने संवाददाताओं को बताया कि विधायक जिस वाहन में सवार थे, उसके परखच्चे उड़ गए।

मंडावी 12 विधानसभा सीटों वाले बस्तर क्षेत्र से भारतीय जनता पार्टी के एकमात्र विधायक थे।

छत्तीसगढ़ में 15 साल के भाजपा शासन के अंत के बाद पिछले साल दिसंबर में कांग्रेस के सत्ता में आने के बाद यह पहला नक्सली हमला है।

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने इस हमले की निंदा की और कहा कि प्राण गंवानेवाले लोगों का बलिदान बेकार नहीं जाएगा।

नक्सली हमले के बाद मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने अपनी सभी चुनावी सभाएं रद्द कर दीं और अपने कार्यालय पहुंचकर पुलिस व खुफिया अधिकारियों के साथ उन्होंने बैठक की।

--आईएएनएस

 

 

 

Leave a comment

Make sure you enter all the required information, indicated by an asterisk (*). HTML code is not allowed.