बिहार में लोगों की पसंद हैं मोदी, नीतीश का प्रभाव कम
Saturday, 26 September 2020 08:23

  • Print
  • Email

नई दिल्ली: आईएएनएस सी-वोटर बिहार ओपीनियन पोल सर्वेक्षण से पता चलता है कि बिहार के मुख्यमंत्री के तौर पर राज्य के लोग नीतीश कुमार से भले ही कुछ खास प्रभावित नहीं हैं, लेकिन एक प्रधानमंत्री के तौर पर उन्हें नरेंद्र मोदी काफी पसंद हैं। लोगों से जब पीएम मोदी के प्रदर्शन को लेकर सवाल किए गए, तो 48.8 फीसदी लोगों ने उन्हें 'अच्छे' श्रेणी में रखा, जबकि 21.9 फीसदी ने उन्हें 'औसत' बताया। बाकी बचे 29.2 प्रतिशत लोगों ने उनके प्रदर्शन को 'खराब' माना। अब जब यही सवाल नीतीश कुमार के बारे में पूछा गया, तो केवल 27.6 फीसदी लोगों ने ही माना कि नीतीश कुमार बिहार के मुख्यमंत्री के तौर पर 'अच्छे' हैं, जबकि 45.3 फीसदी उत्तरदाताओं ने उनके प्रदर्शन को 'खराब' बताया।

आईएएनएस सी-वोटर के सर्वेक्षण के हिसाब से बात करें, बीजेपी को बहुमत मिलने के आसार हैं और वो इस स्थिती में हो सकती है कि नेगोसिएट कर सके।

यह निष्कर्ष और इस पर आधारित अनुमान बीते सात दिनों के दौरान राज्य में पूर्णवयस्कों, खासकर मतदाताओं के बीच किए गए आईएएनएस सी-वोटर के दैनिक ट्रैकिंग पोल पर आधारित है।

सर्वेक्षण में बीते सात दिनों के दौरान नमूने लिए गए हैं। इसमें राज्य के सभी जगहों के लोगों से राय ली गई है। इसमें त्रुटि या किसी भी तरह की कोई गलती होने की संभावना काफी कम आंकी गई है।

बिहार में विधानसभा के 243 सीटों के लिए चुनाव इस साल 28 अक्टूबर से 7 नवंबर के बीच 3 चरणों में होंगे। चुनाव आयोग ने दिल्ली में शुक्रवार को घोषणा की कि 10 नवंबर को वोटों की गिनती की जाएगी।

--आईएएनएस

एएसएन/एएनएम

Leave a comment

Make sure you enter all the required information, indicated by an asterisk (*). HTML code is not allowed.

Don't Miss