आने वाला चुनाव बिहार का भाग्य बदलेगा : देवेंद्र फडणवीस
Sunday, 23 August 2020 05:51

  • Print
  • Email

पटना: महाराष्ट्र के पूर्व मुख्यमंत्री और भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के नेता देवेंद्र फडणवीस ने शनिवार को कहा कि इस साल होने वाले बिहार विधानसभा चुनाव में बिहार का भाग्य बदलने वाला है। बिहार भाजपा की दो दिवसीय प्रदेश कार्यसमिति की बैठक में वर्चुअल रूप से शामिल होते हुए उन्होंने कहा कि भारत की संस्कृति बिहार के बिना अधूरी है। उन्होंने कहा कि कोरोना संक्रमण के मुसीबत वाले काल में भी कई नवाचार देखने को मिले हैं।

उन्होंने कहा कि, "भाजपा तो व्यक्ति से व्यक्ति और दिल से दिल के जुड़ाव को महत्व देती है, और भाजपा इस बार डिजिटल प्रचार में भी लोगों से जुडने का प्रयास करेगी। "

फडणवीस ने कहा कि, "ये 15 साल भारत के नवनिर्माण के लिए महत्वपूर्ण हैं। हमलोग भाग्यशाली हैं कि ऐसे समय में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी जैसे नेता हमारे साथ हैं। प्रधानमंत्री जिस तरह से हमारे सपनों को पूरा करने में जुटे हैं, उसका कारण है कि वो मजबूत हैं और वो बिहार की ताकत हैं।"

उन्होंने कहा कि 2014 हो या 2019 का चुनाव, यहां के लोगों ने प्रधानमंत्री पर जमकर भरोसा दिखाया।

उन्होंने बिहार में इस साल होने वाले चुनाव को लेकर पार्टी की तैयारियों पर संतोष जताते हुए कहा, "मुझे विश्वास है कि इस चुनौती के दौर में भी अच्छी तैयारी है। इस परिस्थिति में भी चुनौती से लड़ेंगे और जीतेंगे भी।"

उन्होंने इस चुनाव को बिहार की प्रगति का चुनाव बताते हुए विपक्ष पर निशाना साधा।

उन्होंने कहा कि "लालू राज में जिस तरह 15 साल बिहार प्रताड़ित हुआ, उससे बिहार 25-30 साल पीछे चला गया। जब व्यवस्था बिगड़ जाती है, तो उसे सुधारने में अधिक क्षमता से काम करना पड़ता है।"

उन्होंने कहा कि, " ये चुनाव बिहार के भाग्य को बदलेगा। देश में नरेंद्र मोदी और बिहार में राजग सरकार रही तो बिहार को आगे बढ़ने से कोई नहीं रोक सकता है।"

देवेंद्र फडणवीस ने रामधारी सिंह दिनकर की एक कविता के माध्यम से भाजपा कार्यकर्ताओं में जोश भरते हुए कहा कि हमारे कार्यकर्ता पत्थर से पानी निकालने वाले हैं।

उन्होंने खुद को पार्टी का कार्यकर्ता बताते हुए कहा कि वे 25-26 अगस्त को बिहार आने वाले हैं। इसके बाद पार्टी जहां चाहे वहां लगाएगी, काम करेंगे। हम एक कार्यकर्ता हैं और पार्टी को आगे बढ़ाने के लिए दिन रात मेहनत करेंगे।

उन्होंने बिहार भाजपा के नेताओं से कहा कि केंद्र और बिहार सरकार की उपलब्धियों को नीचे स्तर तक ले जाने की जरूरत है। हमें विश्वास है हम काम करेंगे और विजय भी हासिल करेंगे।

बिहार विधानसभा चुनाव को देखते हुए ये बैठक काफी अहम मानी जा रही है। प्रदेश कार्यालय में आयोजित इस बैठक में मंच पर भूपेन्द्र यादव के अलावा प्रदेश अध्यक्ष संजय जायसवाल, प्रेम कुमार और नंदकिशोर यादव मौजूद रहे।

--आईएएनएस

एमएनपी/एएनएम

Leave a comment

Make sure you enter all the required information, indicated by an asterisk (*). HTML code is not allowed.