Print this page

अवैध रूप से भारत में घुसे 42 बांग्लादेशी वापस भेजे गए
Tuesday, 03 November 2020 07:43

सिलचर (असम): असम पुलिस ने सोमवार को सीमा सुरक्षा बल (बीएसएफ) की मदद से अवैध रूप से भारत में आए 42 बांग्लादेशी नागरिकों को वापस भेज दिया है। इनमें महिलाएं और बच्चे भी शामिल हैं, जिन्होंने अवैध रूप से भारत में प्रवेश किया था। करीमगंज जिले के पुलिस अधीक्षक मयंक कुमार ने कहा कि सभी 42 बांग्लादेशी नागरिकों को कोविड-19 प्रोटोकॉल और अन्य औपचारिकताओं का पालन करते हुए सुतारकंडी (भारत) - जोकिगंज (बांग्लादेश के सिलहट जिले में) सीमा के माध्यम से भेजा गया।

कुमार ने मीडिया को बताया, "सभी 42 लोगों को नौकरी की तलाश में अवैध रूप से भारत में प्रवेश करने के बाद असम के अलग-अलग स्थानों में अलग-अलग गिरफ्तार किया गया था। इन लोगों को सोमवार दोपहर को बांग्लादेश प्राधिकरण को सौंप दिया गया।"

एक अन्य पुलिस अधिकारी ने कहा कि 42 में 25 लोगों को 25 महीने पहले गुवाहाटी रेलवे स्टेशन पर गिरफ्तार किया गया था, जब वे बेंगलुरू से असम लौटे थे।

पुलिस अधिकारियों ने कहा, "इन लोगों ने बिचौलियों की मदद से असम में प्रवेश किया और फिर विभिन्न काम की तलाश में वे बेंगलुरू गए। वे पांडु, कछार, करीमगंज, दक्षिण सलमारा, गुवाहाटी, शिवसागर, सोनितपुर, कार्बी आंगलोंग और दीमा हसाओ की जेलों में थे।"

असम में बांग्लादेश के साथ 263 किलोमीटर लंबी सीमा लगती है और अधिकांश जगह पर कोई तार या बाउंड्री नहीं है।

--आईएएनएस

एकेके/एसजीके