असम में पहली शताब्दी एक्सप्रेस रेलगाड़ी शुरू
Sunday, 30 April 2017 20:12

  • Print
  • Email

रेल राज्यमंत्री राजेन गोहेन ने रविवार को असम की पहली शताब्दी एक्सप्रेस रेलगाड़ी को डिब्रूगढ़ से हरी झंडी दिखाकर रवाना किया। असम की पहली शताब्दी एक्सप्रेस रेलगाड़ी (ट्रेन नंबर-12085/12086) डिब्रूगढ़ और गुवाहाटी के बीच चलेगी।

गोहेन ने इस अवसर पर कहा, "गुवाहाटी से डिब्रूगढ़ के बीच बेहतर रेल सेवा की मांग काफी समय से हो रही थी और यह ट्रेन लोगों की मांगों को पूरा करेगी।"

शताब्दी एक्सप्रेस ट्रेनें भारतीय रेलवे की सबसे तेज और प्रतिष्ठित रेलगाड़ियों में शुमार हैं।

गोहेन ने कहा, "डिब्रूगढ़-शताब्दी एक्सप्रेस में अत्याधुनिक पूर्ण वातानुकूलित एलएचबी कोच होंगे, जो सुरक्षा और अतिरिक्त आरामदेह होंगे। इस ट्रेन में यात्रियों को बोतलबंद पानी, जूस, कॉफी या चाय और भोजन उपलब्ध करवाया जाएगा।"

गोहेन ने साथ ही स्थानीय लोगों, खासकर रेल सेवा का उपयोग करने वाले लोगों, से रेलवे की संपत्ति का खयाल रखने और उसे अपनी निजी संपत्ति की तरह बर्ताव करने की अपील भी की। उन्होंने लोगों से शताब्दी एक्सप्रेस जैसी बेहतरीन सुविधाओं से युक्त रेलगाड़ी को नुकसान न पहुंचाने और उसे साफ-सुथरा रखने की अपील भी की।

गुवाहाटी-डिब्रूगढ़ शताब्दी एक्सप्रेस में एसी चेयर कार के 10 कोच और दो कोच मालवाहक एवं जेनरेटर के लिए होंगे। ट्रेन गुवाहाटी और डिब्रूगढ़ के बीच सात स्टेशनों पर रुकेगी।

गुवाहाटी से डिब्रूगढ़ को जाने वाली रेलगाड़ी का कुल किराया, खाद्य सामग्रियों सहित, एक वयस्क व्यक्ति के लिए 1,095 रुपये, जबकि डिब्रूगढ़ से गुवाहाटी की ओर यात्रा करते हुए 1,010 रुपये रखा गया है।

Leave a comment

Make sure you enter all the required information, indicated by an asterisk (*). HTML code is not allowed.

Don't Miss